रक्षाबंधन / राखी का प्रोग्राम कैसे शानदार बनाये How to Celebrate Rakshabandhan / Rakhi Programme

August 14, 2018
भारतीय त्योहारों का अपना एक महत्व होता है। जहां पर घर के सभी सदस्य साथ में मिलकर त्योहार की रस्म अदा करते हैं। सभी अपने जीवन का व्यस्तमय समय निकालकर एक दूजे के साथ हंसते खेलते हर संस्कृति, परंपरा को निभाते हैं। त्योहारों के शुरुआत में सबसे बड़ा त्यौहार रक्षाबंधन का ही होता है। आज इस रक्षाबंधन के त्यौहार में गेट टूगेदर का बहुत क्रेज है। सभी एक साथ मिलकर बड़े ही धूमधाम से यह त्यौहार मनाते हैं। तो चलिए, जानते हैं रक्षाबंधन का त्योहार किस तरह कुछ हटके मनाएं....
 
रक्षाबंधन / राखी का प्रोग्राम कैसे शानदार बनाये 
How to Celebrate Rakshabandhan / Rakhi Programme


◆ आप रक्षाबंधन के लिए कोई थीम भी रख सकते हैं। जैसे लेडीज के लिए रेड कलर, जेंट्स के लिए ब्लू कलर या फिर घाघरा ओढणी महिलाओं के लिए एवं जेंट्स के लिए शेरवानी आदि। ऐसे कोई भी थीम रखोगे, सब एक जैसे दिखेंगे तो और भी अच्छा लगेगा।

◆ राखी के डिजाइंस के बड़े-बड़े क्राफ्ट बनाकर एवं  बलून लगाकर हाँल डेकोरेट भी कर सकते हैं।

◆ प्रोग्राम में कोई अच्छा एंकर भी रखें। जरूरी नहीं है कि वह प्रोफेशनल ही हो। अगर आपके परिवार में कोई भी अच्छा बोलता है तो उसे तैयार करें। परिवार को के लोगों को आगे बढ़ने की सदैव प्रेरणा देते रहें। ताकि आपके परिवार के सदस्यों का भी हुनर उभरता  रहे।

◆ आप रक्षाबंधन के प्रोग्राम में सब को इनव्हाल करने के लिए गेम्स भी रख सकते हैं। बुजुर्ग से लेकर बच्चों तक सब के लिए अलग अलग गेम्स रखें। ताकि सबका इंटरटेनमेंट हो। आपके लिए रक्षाबंधन के प्रोग्राम के लिए गेम्स की लिंक भी शेयर की है। उस पर भी जरूर क्लिक करें।

अवश्य पढ़ें :- रक्षाबंधन के प्रोग्राम के लिए गेम्स

◆ रक्षाबंधन के लिए कुछ रिटर्न गिफ्ट रखे ताकि जब भी फ्यूचर में वह वे गिफ्ट देखें तो उन्हें रक्षाबंधन के प्रोग्राम की याद आ जाए।

इस तरह कुछ अलग तरीके से आप रक्षाबंधन का त्यौहार मना सकते हैं। सब के लिए यह दिन स्पेशल बन जाए और उन्हें आपके मेहमान नवाजी बहुत याद आए। इन टीप्स का यूज करके आपका प्रोग्राम शानदार बन सकता है। तो चलिए, जल्द से जल्द रक्षाबंधन के प्रोग्राम की तैयारी में  जुड जाएं। ऑल द बेस्ट !


Previous
Next Post »
0 Comment