रक्षाबंधन प्रोग्राम के लिए गेम्स Games for Rakshabandhan Programme

August 14, 2018
रक्षाबंधन का के प्रोग्राम में हम सभी भाई बहन मिलते हैं। ढेर सारी मौज-मस्ती होती है, एक दूजे की खींचना, पुरानी बातें याद करना, सबसे मिलना, मिलाना, बहन का  मायके जाने के लिए लालायित होना, भाई का अपने बहन से मिलने के लिए तरस जाना,  ढेर सारी खुशियां इस रक्षाबंधन के त्यौहार में  छुपी होती है। आपके इस प्रोग्राम को और भी हसीन बनाने के लिए हमने कुछ गेम्स आपके साथ शेयर कर रहे हैं।

रक्षाबंधन प्रोग्राम  के लिए गेम्स 

Games for Rakshabandhan Programme

◆ भाई बहन की जोड़ी बनाना एवं जो बहन 1 मिनट में अपने भाई को सबसे जादा राखी बांधेगी वह विनर रहेगी।

◆ 5-7 भाईयों को  लेना और 1 मिनट में कौन ज्यादा "मेरा भाई............." यह वाक्य / सेंटेंस पूरा करेगा, वह विनर। जैसे मेरा भाई बहुत अच्छा है... मेरा भाई एंकर है... आदि।
◆ भाई बहन को एक दूजे के बारे में अलग-अलग क्वेश्चन पूछना। और फिर आंसर टेली करना। जिससे पता चलेगा एक दूसरे को कितना जानते हैं। जो ज्यादा क्वेश्चन के अँसर देगा, वह भाई-बहन का कपल विनर रहेगा।

◆ कोई भी एक्टर या फिर एक्टर्स का नाम बताना, जैसे रणवीर सिंह, ऐश्वर्या आदि और जो भी कैंडिडेट 1 मिनट में उनके मूवी के ज्यादा नाम बोलेगा, वह विनर रहेगा।

◆ मैच बॉक्स / माचिस की डिब्बी  में से मैच स्टिक्स / माचिस की काडी से जो ज्यादा रोमन नंबर बनाएगा, वह विनर।

◆ भाई बहनों की अलग-अलग टीम बनाकर आप दम शेराज् भी खेल सकते हैं।
◆ आप अपने भाई-बहनों के साथ आउटडोर गेम्स भी खेल सकते हैं जैसे लगोरी, खो-खो, क्रिकेट, म्यूजिकल चेयर, बैडमिंटन आदि इस से बचपन की यादें तरोताजा हो जाएगीं।

दोस्तों ! आशा है, रक्षाबंधन के लिए जो गेम्स हमने आपके साथ शेअर किए हैं, वह आपको बहुत पसंद आए होंगे। ढेर सारे गेम्स लेकर सबका इंटरटेनमेंट करें। एवं सब के जीवन में खुशियों के रंग बिखेरकर रक्षाबंधन का यह त्यौहार यादगार बहुत ही यादगार बनाएं।
Previous
Next Post »
0 Comment